क्या यू ट्यूब अभद्र भाषा को बढ़ावा देता है?

 18 Jun 2019 ( न्यूज़ ब्यूरो )

दो लोकप्रिय YouTubers के बीच एक स्पैट सवाल में बुला रहा है कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर उत्पीड़न को कैसे संभालती है।

वॉक्स श्रृंखला स्ट्राइकथ्रू के मेजबान कार्लोस माज़ा दक्षिणपंथी व्लॉगर स्टीवन क्राउडर के एरे की वस्तु हैं। पिछले महीने, माज़ा ने सभी बदमाशी का एक वीडियो संकलन ट्वीट किया जिसे वह कहता है कि उसे क्राउडर से प्राप्त हुआ है। अनुवर्ती ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, माज़ा ने तर्क दिया कि क्राउडर के वीडियो सीधे YouTube की उत्पीड़न नीति का उल्लंघन करते हैं जो "किसी को अपमानित करने के लिए जानबूझकर पोस्ट की गई सामग्री" को प्रतिबंधित करता है।

विवाद ने एलजीबीटी समुदाय के सदस्यों को पीछे कर दिया है, जो क्राउडर के होमोफोबिक वीडियो को मंच पर रहने की अनुमति देने के YouTube के फैसले से नाराज हैं।

"YouTube हमेशा इतने सारे LGBTQ रचनाकारों के लिए एक घर रहा है और इसीलिए यह इतना भावुक था, और हालांकि यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन यह कठिन था कि यह हम से आए क्योंकि हम इतना महत्वपूर्ण घर रहे हैं," YouTube ने कहा एक वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन कोडकॉन में एलजीबीटी रिपोर्टर द्वारा एक सवाल के जवाब के दौरान सीईओ सुआन वोक्जिक्की।

इस बीच, एलजीबीटी कार्यकर्ता प्रो-गे राइट्स मूवमेंट से जुड़े प्रतीक इंद्रधनुष फ्लैग का संदर्भ देने के लिए ट्विटर पर अपना अवतार बदलकर एलजीबीटी प्राइड मंथ मनाने वाले यूट्यूब के पाखंड की ओर इशारा कर रहे हैं।

तो क्या YouTube मुफ्त में भाषण देने के लिए उत्पीड़न या एक ऑनलाइन घर है? हम अपने पैनल से द स्ट्रीम के इस एपिसोड पर बहुत सवाल पूछते हैं।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/