कोबरापोस्ट ऑपरेशन 136: पार्ट -1 : डीएनए

 27 Mar 2018 ( न्यूज़ ब्यूरो )

डीएनए

अरूण शिंदे, साउथ रिजन हेड; आराध्या कुलश्रेष्ठ, मैनेजर स्पेशल इनिशिएटिव्स, डीएनए (डेली न्यूज़ एंड एनालेसिस); रजत कुमार, चीफ रिवेन्यू ऑफिसर, ज़ी सिनर्जी

साल 2005 में लॉन्च होने के बाद से लगातार मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, जयपुर, बैंगलुरू और इंदौर से प्रकाशित होने वाला डीएनए ... आज मुंबई में दूसरा सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला अंग्रेजी अखबार है। ज़ी और दैनिक भास्कर के ज्वाइंट वेंचर वाले डीएनए अखबार का मुंबई में जबरदस्त सर्कुलेशन है। हर रोज़ इसकी करीब 4,56,000 कॉपियां महानगर में बेची जाती हैं, इससे पता लगता है कि ये मायानगरी में कितना लोकप्रिय है खासकर एक ऐसे युग में जहां अखबारों में खबरों की जगह दिन-ब-दिन सिकुड़ती जा रही है। करीब एक दशक के भीतर इस अखबार ने जबरदस्त लोकप्रियता और प्रतिष्ठा हासिल की है। पुष्प शर्मा ने ये जानने की कोशिश की कि क्या वाकई डीएनए अखबार के मार्किटिंग अधिकारी भी इस प्रतिष्ठा को बनाए रखने में सजग हैं।

अफसोस की बात ये है कि अपने क्लाइंट को खुश करने के लिए अरूण शिंदे और उनकी सहयोगी आराध्या कुलश्रेष्ठ ने सभी नियमों को तक पर रख दिया था। ये जानने के लिए कि क्यो ये दोनों खुद फैसले लेने की क्षमता रखते हैं, पुष्प शर्मा ने इनसे कहा कि वो मार्किटिंग डिपार्टमेंट के किसी बड़े अधिकारी से मिलना चाहते हैं जिसकी बात में वजन हो और जिसके अंदर फैसले लेने की क्षमता हो। कुलश्रेष्ठ ने कहा, ''So I am the sole person when it comes to the surrogate content marketing or surrogate ...'' इसके बाद पुष्प शर्मा ने इन्हें अपने एजेंडे के बारे में बताया शुरू किया। एजेंडे के तहत पुष्प ने इन्हें हिंदुत्व का प्रचार, विनय कटियार और मोहन भागवत जैसे बड़े हिंदुवादी नेताओं के भाषणों का प्रचार-प्रसार करने को कहा। साथ ही कार्टून की मदद से राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती के व्यक्तित्व की धज्जियां उड़ाने को भी बोला। जिस दौरान पुष्प शिंदे और कुलश्रेष्ठ से बातें कर रहे थे उस वक्त इन दोनों की जुबां से एका-एक 'yeah yeah', 'okay', 'correct' जैसे शब्द सुनाई दे रहे थे।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/