केबल और डिश टीवी को मिल सकती है कड़ी चुनौती

 01 Mar 2017 ( न्यूज़ ब्यूरो )
POSTER

वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट यूट्यूब ने अब अपना लाइव टीवी चैनल सर्विस लॉन्च करेगा। कंपनी इसके जरिए यूट्यूब पर कई लाइव चैनल्स मुहैया कराएगी।

इस फीचर के लॉन्च होने से केबल टीवी के बिना ही टीवी के लाइव चैनल्स देखें जा सकेंगे। कंपनी ने यह फैसला खास तौर से युवाओं को आकर्षित करने के लिए लिया है।

कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव सुसान ने कहा कि हमने यह कदम उन युवाओं को टार्गेट करने के लिए उठाया है जो बिना केबल टीवी सर्विस के फिल्म, संगीत और दूसरे प्रोग्राम देखना पसंद करते हैं। यूट्यूब टीवी को आगामी कुछ महीनों में $35 प्रति महीने की कीमत पर सबस्क्राइब किया जा सकेगा।

वहीं सुसान ने यह भी कहा कि यूट्यूब टीवी पर लोग यूट्यूब रेड पर मिलने वाले असली प्रोग्राम्स भी देख सकेंगे।

वहीं यूट्यूब टीवी की शुरुआत पर मिलने वाले कुछ चैनल्स की बात करें तो इस पर वाल्ट डिजनी, एबीसी, सीबीएस और एनबीसी, 21th सेंचुरी फॉक्स, एनबीसी प्लस समेत कई चैनल्स मिल सकेंगे।

इसके अलावा ईएसपीएन समेत कई स्पोर्ट्स चैनल्स भी सबस्क्राइब कर देख पाएंगे। नई सर्विस अभी अमेरिका में लॉन्च की जाएगी। बाद में इसे जल्द ही अन्य जगहों पर भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

इसके अलावा सबस्क्राइब करने के बाद 6 यूजर्स अकाउंट बनाए जा सकेंगे।

यूट्यूब के लाइव टीवी मार्केट में कदम रखने से केबल और डिश टीवी को कड़ी चुनौती मिल सकती है।

लाइव टीवी चैनल सर्विस के माध्यम से यूट्यूब ढेर सारे चैनल्स ऑफर करेगा।

अल्फाबेट इंक (यूट्यूब) के एक्जिक्युटिव्स ने बताया कि इस नई सर्विस को लॉन्च करने का मकसद लाइव टीवी सर्विसिस मोबाइल तक पहुंचाने का है।

इसके अलावा यूजर्स प्रोग्राम्स रिकॉर्ड भी कर सकेंगे। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह जानकारी भी सामने आ रही है कि यूट्यूब इस काम में गूगल की भी मदद ले सकता है।

यूट्यूब के प्रोडक्ट ऑफिसर ने बताया कि हम कंटेट की गोल्डन एज में हैं, लेकिन टीवी उतना बेहतर काम नहीं कर पा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हम टीवी की दुनिया में कुछ नया इन्वेंट करने जा रहे हैं।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/