बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या क्यों की?

 14 Jun 2020 ( आई बी टी एन ब्यूरो )
POSTER

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली है। मुंबई पुलिस के एडिशनल सीपी मनोज कुमार ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या किए जाने की बात की पुष्टि की है।

अभी तक सुशांत की आत्महत्या की वजह सामने नहीं आई है लेकिन मुंबई पुलिस के सूत्रों का कहना है कि उनके फ्लैट से कुछ दवाइयां मिली है, जिससे लगता है कि वह पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे। अभी तक उनके कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत के घर से कोई संदेहास्पद सामान नहीं मिला है। हम पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार रहे हैं।

सुशांत की बहन और दोस्त मुंबई के कूपर हॉस्पिटल पहुंच गए हैं। सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा। इस समय उनके पिता और परिवार वालों का मुंबई आने का इंतजार हो रहा है। कोरोना वायरस के चलते सुशांत के अंतिम संस्कार में केवल करीबी लोग ही शामिल होंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुशांत के कमरे के दरवाजे को जब तोड़ा गया तो रूम में वह फांसी के फंदे से लटके पाए गए। इसके बाद नौकर ने पुलिस को फोन करके इसकी सूचना दी।

पुलिस के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत ने अपने कमरे में हरे रंग के कपड़े से फंदा बनाया था, जिससे लटक कर उन्होंने आत्महत्या की। उनका शव कूपर अस्पताल लाया गया है, जहां कुछ ही देर में शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।

सुशांत की मौत की खबर आते ही पूरा बॉलीवुड और उनके फैन्स सकते में आ गए। बांद्रा में जिस सोसायटी में सुशांत रहते थे, वहां बाहर भीड़ जमा हो गई है। कई अभिनेता, राजनेता और फैन्स सोशल मीडिया के माध्यम से सुशांत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

उनकी पूर्व मैनेजर 28 वर्षीया दिशा सलियन ने 8 जून को मलाड की एक इमारत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

सुशांत के सुसाइड की खबर सुनकर बॉलीवुड सेलेब्स को भी सदमा लगा है। अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, 'मैं बहुत शॉक्ड हूं और मेरे पास कहने के लिए कुछ शब्द नहीं है। मैंने उनकी आखिरी फिल्म छिछोरे देखी थी और उनके प्रोड्यूसर साजिद को मैंने बताया था कि कितना मजा आया मुझे यह फिल्म देखकर। वह बहुत ही टैलेंटेड एक्टर थे'।

कुछ दिनों पहले ही सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान ने आत्महत्या की थी। सुशांत ने अपनी इंस्टा स्टोरी में दिशा को लेकर लिखा था, 'ये बहुत दुखद खबर है। दिशा के परिवार और दोस्तों को मेरी सांत्वना। ईश्वर तुम्हारी आत्मा को शांति दे'।

मां के लिए लिखा था आखिरी पोस्ट
सुशांत का लास्ट इंस्टाग्राम पोस्ट अपनी मां के लिए था। उन्होंने मां के साथ अपनी फोटो शेयर कर लिखा था, ''आंसुओं से धुंधलाता अतीत धुंधलाता हुआ, मुस्कुराते हुए और एक क्षणभंगुर जीवन को संजोने वाले सपनों में, दोनों के बीच बातचीत#माँ''।

सुशांत के इस पोस्ट पर इंडस्ट्री से उनके काफी दोस्तों ने कॉमेंट किए, जिसमें उनकी कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती भी शामिल थी।

सुशांत ने 'किस देश में है मेरा दिल' नाम के शो से अपना करियर शुरू किया था, लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी एकता कपूर के शो 'पवित्र रिश्ता' से मिली। इसके बाद सुशांत ने फिल्मों में एंट्री की। 'काय पो छे' से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और उनकी अंतिम फिल्म 'छिछोरे' थी। उन्होंने 'शुद्ध देसी रोमांस', 'एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी', 'राबता', 'केदारनाथ' और 'सोनचिड़िया' जैसी फिल्मों में भी काम किया था।

सुशांत ने सबसे ज्यादा चर्चा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में उनका किरदार निभाकर बटोरी थी। यह सुशांत के करियर की पहली फिल्म थी, जिसने सौ करोड़ का कलेक्शन किया था।

सुशांत सिंह राजपूत की शुरुआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से हुई है। इसके बाद दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/