विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा को दोबारा करनी पड़ सकती है शादी

 09 Jan 2018 ( न्यूज़ ब्यूरो )
POSTER

बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल 13 दिसंबर को इटली के टस्कनी शहर में स्थित बोरगो फिनोसिएतो रिजॉर्ट में शादी की थी। यह शादी इतनी गुप्त थी कि इसकी पुष्ट खबरें विराट और अनुष्का के ज्यादातर रिश्तेदारों को भी तब मिली, जब शादी हो गई। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस शादी में एक ऐसी गलती हो गई जिसकी वजह से संभवतः इन दोनों को दोबारा शादी करनी पड़ सकती है। असल में इन दोनों ने इटली में शादी की, लेकिन इसकी सूचना रोम स्थित भारतीय दूतावास को नहीं दी।

इसका नुकसान यह हो सकता है कि दोनों की शादी के रजिस्ट्रेशन में दिक्कत आ सकती है। यदि ऐसा होता है तो विराट और अनुष्का को एक बार फिर से शादी (कोर्ट मैरिज) करनी पड़ सकती है। पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के वकील और अंबाला निवासी हेमंत कुमार ने विदेश मंत्रालय में 13 दिसंबर को एक आरटीआई लगाई। जिसके जवाब में रोम स्थित भारतीय दूतावास ने 4 जनवरी को यह जवाब दिया कि विराट और अनुष्‍का ने नियमानुसार अपनी शादी के बारे में इटली स्थित भारतीय दूतावास के मैरिज ऑफिसर को जानकारी नहीं दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेमंत कुमार ने बताया कि नियमों के मुताबिक, यदि कोई भारतीय शख्स दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम - 1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी विदेशी विवाह अधिनियम - 1969 के तहत नहीं हुई। ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा विवाह करना पड़ सकता है।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/