वीरप्पा मोइली का दावा: 2019 के लोकसभा चुनाव में हार जाएंगें नरेंद्र मोदी

 31 May 2017 ( न्यूज़ ब्यूरो )
POSTER

कांग्रेसी नेता वीरप्पा मोइली ने आज कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए 'वाटरलू मूमेंट' यानी पूरी तरह पराजित करने वाले होंगे और प्रधानमंत्री को उनकी पार्टी या मंत्रिमंडल पर ही भरोसा नहीं है।

मोइली ने केंद्र में बीजेपी नीत सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर पार्टी के प्रचार-प्रसार में सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि सरकारी विभागों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए नहीं, लेकिन प्रचार-प्रसार में निवेश करने को कहा गया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने एक साल में दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन अब तक के कार्यकाल में केवल 1.35 लाख नौकरियां दी गयी हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''हमारे प्रधानमंत्री को अपनी ही पार्टी और अपने ही मंत्रिमंडल पर भरोसा नहीं है। लेकिन उन्हें खुद पर पूरा भरोसा है। यह शख्स इस देश की नियति तय कर रहा है।

मोइली ने कहा कि आने वाले चुनावों में कांग्रेस अपने प्रदर्शन को सुधारेगी और इस दिशा में तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने कहा कि एआईसीसी में नयी ऊर्जा फूंकने की प्रक्रिया चल रही है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस बढ़ रही है। राहुल गांधी फैसले ले रहे हैं ..... पार्टी में पुनर्गठन कर रहे हैं और हम आगे बढ़ रहे हैं। 2019 का चुनाव मोदी को पराजय दिखाएगा।

मोइली ने कहा कि गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस अग्रणी थी, लेकिन भाजपा ने अतिक्रमण कर लिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे भी कांग्रेस के लिए पराजय वाले या प्रतिकूल परिणाम नहीं दिखाते।

कर्नाटक से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस नेता ने अपने गृह राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की सफलता को लेकर विश्वास जताया।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/