उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को ताना मारा, मंदिर बनाएंगे, पर कब बनाएंगे

 29 Jan 2017 ( न्यूज़ ब्यूरो )
POSTER

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा शिवसेना को वसूली करने वालों की पार्टी बताने से नाराज शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह इस पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहेंगे, लेकिन उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा अभी तक पूरा नहीं करने को लेकर आलोचना की।

फडणवीस ने कल रात मुम्बई में बीजेपी की एक रैली को संबोधित करते हुए शिवसेना को वसूली करने वालों की पार्टी बताया था और पिछले दो दशकों से मुम्बई पर उसके प्रभुत्व को मुम्बई के लिए बड़ा नुकसान बताया था।

ठाकरे ने मुम्बई में अपनी मौजूदगी में बहन्मुम्बई महानगरपालिक (बीएमसी) में विपक्ष के पूर्व नेता एवं कांग्रेस पार्षद देवेंद्र अंबेरकर के शिवसेना में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं उनकी (फडणवीस) कल रात की टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करना चाहता।

उन्होंने कहा कि उन्होंने (फडणवीस) पहले कहा था कि केवल लाल किले से भाषण देने से कोई भी प्रधानमंत्री नहीं बन जाता। इसी तरह से कोई भी केवल (स्वयं को) मानकर भगवान कृष्ण नहीं बन जाता।

ठाकरे ने बीजेपी मुम्बई प्रमुख आशीष शेलार का नाम नहीं लिया जिन्होंने कल की रैली के दौरान अपने संबोधन में शिवसेना-बीजेपी संबंधों के लिए महाभारत की उपमा दी थी। उन्होंने फडणवीस को भगवान कृष्ण बताया था और उम्मीद जतायी थी कि कृष्ण कौरवों (शिवसेना) के खिलाफ लड़ेंगे।

ठाकरे ने कहा कि मैं उस पर (जो फडणवीस ने कहा) अधिक नहीं बोलूंगा क्योंकि मेरा भी गला खराब हो जाएगा। उनका इशारा परोक्ष रूप से कल रात फडणवीस के अपने संबोधन के दौरान दो बार पानी पीने की ओर था क्योंकि उनका गला खराब था।

उन्होंने कहा कि जो उन्होंने (फडणवीस) कहा उस पर नहीं बोलूंगा। मुम्बई के लोग उसका जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि उनकी (फडणवीस की) पहले ही छवि खराब हो गई है। अब भय यह है कि छवि गुंडों के सीएम की न बन जाए।

ठाकरे ने बीजेपी पर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का अपना वादा पूरा नहीं करने के लिए ताना मारा और कहा, वे (भाजपा) वे ईंटें खोज रहे होंगे जो उन्होंने पहले एकत्रित की थीं। उन्होंने कहा कि यदि वे ईंट खोज लेंगे, तो हो सकता है कि वे मंदिर बना दें। मंदिर बनाएंगे, पर कब बनाएंगे।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/