हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीमों का ड्रॉ निकला, भारत के लिए मुश्किल

 08 Sep 2022 ( न्यूज़ ब्यूरो )
POSTER

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 के लिए कौन सी टीम किस पूल में है इसे लेकर ड्रॉ आ गया है।

ये टूर्नामेंट भारत के ओडिशा राज्य के भुवनेश्वर-राउरकेला में साल 2023 में 13 जनवरी से 29 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा।

गुरुवार, 8 सितम्बर 2022 को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मौजूदगी में निकाले गए ड्रॉ में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को पूल 'डी' में रखा गया है। इस पूल में भारत के साथ इंग्लैंड, वेल्स और स्पेन शामिल हैं।

इस वक़्त भारतीय पुरुष हॉकी की विश्व रैंकिंग पांचवी है और इस लिहाज से ये इस पूल की शीर्ष वरीयता प्राप्त टीम है। बावजूद इसके कि भारत इस पूल में सबसे ऊंची रैंकिंग वाली टीम है, उसके लिए क्वार्टर फ़ाइनल तक पहुंचने की राह आसान नहीं होगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले हॉकी मैच अक्सर हाई स्कोरिंग होते हैं और बड़े टूर्नामेंट में इंग्लैंड ने अधिकांश मौकों पर भारत को हराया है। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि भारत को अपने होम कंडीशन में खेलने का फ़ायदा ज़रूर मिलेगा।

अलग-अलग पूल की शीर्ष टीमें सीधे क्वार्टर फ़ाइनल में पहुंचेंगी जबकि अन्य टीमों के बीच आपस में मुक़ाबले से उनका भविष्य तय होगा।

पूल 'ए' में कॉमनवेल्थ गेम्स की विजेता ऑस्ट्रेलिया को अर्जेंटीना, फ़्रांस और चिली के साथ रखा गया है तो पूल 'बी' में वर्तमान वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम, एशियाई चैंपियन दक्षिण कोरिया, चौथी वरीयता प्राप्त जर्मनी और जापान को रखा गया है। वहीं पूल 'सी' में नीदरलैंड, न्यूज़ीलैंड, मलेशिया और चिली की टीमें हैं।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/