चुनावों में पीएम ईडी रामा : 'अल्बानिया यूरोपीय संघ में शामिल होने के लिए तैयार नहीं'

 17 Jun 2019 ( न्यूज़ ब्यूरो )

अल्बानिया का अतिव्यापी राष्ट्रीय लक्ष्य यूरोपीय संघ में शामिल होना है।

लेकिन प्रधान मंत्री ईडी राम को नहीं लगता कि देश सदस्यता के लिए तैयार है, आंशिक रूप से क्योंकि इसके राजनीतिक संस्थानों को अविकसित के रूप में देखा जाता है।

पिछले एक हफ्ते में प्रदर्शन हुआ है क्योंकि राजनीतिक दलों ने देशव्यापी स्थानीय चुनाव कराने पर असहमति जताई है।

उन्हें 30 जून के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी अब चाहती है कि तारीख को पीछे धकेल दिया और महापौर उम्मीदवारों को मैदान में नहीं उतारा।

एडी राम के सत्तारूढ़ समाजवादी अपने पंजीकृत उम्मीदवारों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।

गतिरोध बढ़ते राजनीतिक संकट का हिस्सा है; फरवरी में, विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी संसद से हट गई और समर्थकों ने सड़कों पर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

सरकार विरोधी प्रदर्शनों के चलते राम ने भ्रष्टाचार और चुनावी धोखाधड़ी और जल्दी चुनावों का आरोप लगाते हुए राम को पद छोड़ने के लिए कहा।

अल जज़ीरा के साथ एक साक्षात्कार में, राम ने कहा कि चुनाव की तारीख को बदलना, वास्तव में, अल्बानिया के लोकतंत्र को कमजोर करेगा। राष्ट्रपति इलीर मेटा ने चुनावों को रद्द कर दिया था, जिसमें कहा गया था कि वर्तमान परिस्थितियां निष्पक्ष और समावेशी प्रक्रिया की अनुमति नहीं देती हैं और यूरोपीय संघ के साथ बातचीत को कम कर देगी।

"यह वह नहीं है जो अल्बानिया का हकदार है और यह वह नहीं है जो भविष्य के बारे में है। क्योंकि यदि हम एक मिसाल कायम करते हैं कि एक पार्टी, दो पक्ष, तीन पक्ष, एक पक्ष, विघटन को लागू करने का निर्णय लेते हैं और विघटन पर चुनाव की शर्तें तय की जा सकती हैं - हम करेंगे राम को आने में कई साल हो गए।

"अंत में, चुनाव राजनेताओं के लिए तय नहीं किए जाते हैं, यह लोगों के लिए राजनेताओं के बारे में फैसला करने के लिए किया जाता है ... इस फैसले से बचना या हमारे लोकतांत्रिक जीवन के इस मूल तत्व को बदलना, इसका मतलब है एक दिशा में जाना हमारा भविष्य नहीं, यह एक अतीत है। ”

फिर भी, इस गतिरोध ने यूरोपीय संघ में संदेह पैदा कर दिया है कि क्या अल्बानिया इसमें शामिल होने के लिए तैयार है।

2019 के यूरोपीय आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि अल्बानिया ने महत्वपूर्ण सुधार किए हैं लेकिन फिर भी भ्रष्टाचार और संगठित अपराध जैसे मुद्दों को दूर करने के लिए काम करना चाहिए। यह कहता है कि भ्रष्टाचार अभी भी "कई क्षेत्रों में प्रचलित है और चिंता का विषय बना हुआ है"।

राम ने समस्या को स्वीकार किया।

"मुझे लगता है कि अल्बानिया को हर देश में संगठित अपराध और भ्रष्टाचार की समस्या है जो अभी तक एक आधुनिक, कामकाजी राज्य नहीं है। इसलिए हम इस प्रक्रिया में हैं, इसीलिए हम यूरोपीय संघ के सदस्य नहीं हैं, या इसलिए मैं इसका ढोंग नहीं कर रहा हूं।" यह एक अन्याय है कि हम आज सदस्य नहीं हैं। हमें तैयारी करने की आवश्यकता है, हमें आधुनिक होने की जरूरत है, और भ्रष्टाचार से लड़ने और संगठित अपराध से लड़ने के लिए बहुत मजबूत इच्छाशक्ति है, लेकिन यह बहुत मजबूत संस्थानों और बहुत मजबूत तंत्र और हर दिशा में काम करने के बारे में है, " उसने कहा।

वह कहते हैं कि अभी बहुत काम करना है।

"अगर मैं डेढ़ साल पहले अपना सिर घुमाता हूं और देखता हूं कि हम कहां से आए हैं, तो हमने प्रभावशाली तरीके से काम किया है। लेकिन अगर मैं आगे देखता हूं, हम कहां जाना चाहते हैं और मैं देश को कहां लाना चाहता हूं, वहां बहुत कुछ है।" करना।"

वह कहते हैं कि अगर एक्सेस वार्ता सफल होती है, तो अल्बानिया और यूरोपीय संघ दोनों को फायदा होगा।

"अल्बानिया और पश्चिमी बाल्कन यूरोपीय संघ की सीमाओं से घिरे हुए हैं, इसलिए हम किसी तरह एक शरीर का एक अंग है जो शरीर से बाहर खींच रहे हैं, लेकिन यह केवल दूर नहीं हो रहा है लेकिन यह वहाँ है। इसलिए पसंद बहुत सरल है, इस अंग को बहने दें। और पूरे शरीर को परेशानी पैदा करें ... या इस अंग को एकीकृत करने में मदद करें और शरीर को अंग प्राप्त करने में मदद करें, "उन्होंने कहा।

"तो यह इज़ाफ़ा के बारे में नहीं है, यह पूरा होने के बारे में है, यह पहेली के एक बहुत महत्वपूर्ण टुकड़े के बारे में है .... (यह एक क्षेत्र है) ... यूरोपीय संघ के भीतर जिसे अन्य अभिनेताओं के लिए एक खुली जगह के रूप में नहीं छोड़ा जाना चाहिए। यूरोपीय संघ की प्रगति और समृद्धि को देखने के लिए बहुत उत्सुक नहीं होना चाहिए। "

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/