इलिर मेटा: अल्बानिया चुनाव रद्द करने का फैसला 'नहीं लड़ा जा सकता'

 17 Jun 2019 ( न्यूज़ ब्यूरो )

अल्बानिया को इस महीने यूरोपीय संघ की सदस्यता वार्ता शुरू करने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन अब ऐसा होने की संभावना नहीं है।

यूरोपीय संघ के नेता एक देश को स्थिर लोकतांत्रिक संस्थानों के साथ देखना चाहते हैं, लेकिन पिछले सप्ताह में राष्ट्रपति इलिर मेटा ने स्थानीय चुनाव रद्द कर दिए हैं जो कि महीने के अंत में निर्धारित किए गए थे क्योंकि विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी ने उनमें हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था।

मामलों को बदतर बनाते हुए, सत्ताधारी सोशलिस्ट पार्टी ने तिथि बदलने के लिए मेटा के संवैधानिक अधिकार पर सवाल उठाया है। मामले पर शासन करने के लिए कोई संवैधानिक अदालत नहीं है, क्योंकि इसके न्यायाधीशों के वित्त की जांच की जा रही है और उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

इसलिए अल्बानिया कुछ भी लेकिन एक स्थिर लोकतांत्रिक राज्य की तस्वीर प्रस्तुत करता है, जो यूरोपीय संघ की सदस्यता का एक पूर्व शर्त है।

मेटा का कहना है कि अगर यह अपरिवर्तित रह जाए तो यह ईयू में शामिल होने की संभावनाओं को नुकसान पहुंचाएगा।

अल जज़ीरा के हवाले से कहा गया, "अगर संकट बना रहता है, तो मौके सालों तक नहीं, बल्कि महीनों तक खराब हो जाएंगे। यह स्पष्ट है," यह कहते हुए कि देश की क्षमता यह प्रदर्शित करती है कि वह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव निर्धारित कर सकता है।

"अगर हम सामान्यता और प्रगति को सामान्य स्थानीय चुनावों के भविष्य से संबंधित नहीं दिखाते हैं, तो यह एक आपदा होगी।"

वह 30 जून को होने वाले चुनाव को रद्द करने के अपने फैसले का बचाव करते हैं, और कहते हैं कि यह सभी दलों को तालिका में लाने में मदद कर सकता है।

"मुझे यकीन है कि मैंने सरकार और विपक्ष के बीच संघर्ष के इस पूर्ण विस्तार से बचने के लिए और दोनों पक्षों को शांत होने, प्रतिबिंबित करने और संभावना के लिए स्थानीय (चुनाव) में जल्द ही प्रवेश करने की पूरी कोशिश की है। सभी अल्बानियाई लोगों के सर्वोत्तम हित। "

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/