पीओके से ट्रक में लादकर भारत लाया जा रहा था ड्रग्स, पुलिस ने किया सीज़

 21 Jul 2017 ( न्यूज़ ब्यूरो )
POSTER

सरहद पार से नशीली पदार्थों की तस्करी के कई मामले लगातार सामने आते रहते हैं। पुलिस और सुरक्षाबलों की ओर से सीमा पार से आने वाले नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए समय-समय पर अभियान भी चलाया जाता है। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर की बारामुल्ला पुलिस ने भारत आ रहे 25 किलो नारकोटिक्स ड्रग्स से भरा ट्रक पकड़ा।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह क्रॉस बॉर्डर ट्रेड के उद्देश्य से ड्रग्स पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से भारत भेजे गए थे जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया। इस मामले में किसी तस्कर की गिरफ्तारी हुई है या नहीं। इस संबंध में अभी जानकारी नहीं मिल पाई। साथ ही मादक पदार्थ की कीमत का भी अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

बारामूला पुलिस ने शनिवार को नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के खिलाफ अभियान चलाते हुए ट्रक में लादकर ले जाए रहे 25 किलो नारकोटिक्स ड्रग्स को सीज़ किया। इस तरह के मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं।

पंजाब भी सीमा पार तस्करी की समस्या से जूझ रहा है। बीते दिनों पाकिस्तान से आई हीरोइन की खेप को फाजिल्का एसटीएफ जालंधर रेंज व कमिश्नरेट पुलिस ने ज्वाइंट आप्रेशन के दौरान बरामद की थी। पुलिस टीम ने 2 तस्करों को गिरफ्तार कर 1 किलो हीरोइन बरामद की है। बरामद हीरोइन की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 करोड़ रुपए आंकी जा रही थी। तस्करों की गिरफ्तारी से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर चल रहे हैरोइन तस्करी के नेटवर्क का खुलासा हुआ है।

कुछ महीने पहले खबरें आईं थी भारत में ड्रग्स पहुंचाने के लिए पाकिस्तानी तस्करों ने नए तरीके खोज निकाले हैं जिससे ड्रग्स पकड़े जाने पर तस्करों को ज्यादा नुकसान न हो। पाकिस्तानी तस्कर पंजाब में भारत की ओर मादक पदार्थ पहुंचाने के लिए सीमा पार सिंचाई साधनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके साथ ही प्रतिबंधित नशीले पदार्थों के छोटे-छोटे पैकेट फेंकने जैसे तरीके अपना रहे हैं।

बीएसएफ के अधिकारी की ओर से बताया गया था कि हीरोइन के एक किलोग्राम या ज्यादा वजन के बड़े पैकेट की तस्करी करना कठिन है। इसलिए तस्कर 250 ग्राम के छोटे-छोटे पैकेटों में नशीले पदार्थ पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। वे रात में सीमापार से पैकेट फेंकते हैं। यहां स्थानीय तस्कर पैकेट ले लेते हैं। तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ और पुलिस संयुक्त अभियान चला रहे हैं।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/