लाहौर में हाफ़िज़ सईद के घर के पास धमाका

 23 Jun 2021 ( आई बी टी एन ब्यूरो )
POSTER

पाकिस्तान में लाहौर के जौहर टाउन में हुए एक धमाके में कम से कम दो की मौत हुई है और 14 लोग ज़ख़्मी हुए हैं।

लाहौर के कमिश्नर कैप्टन आर उस्मान ने दो लोगों की मौत और 14 लोगों के ज़ख़्मी होने की पुष्टि की है।

कमिश्नर लाहौर, कैप्टन रिटायर्ड उस्मान यूनिस का कहना है कि घर के बाहर, गली में एक गड्ढा है और बुरी तरह क्षतिग्रस्त एक कार और मोटरबाइक भी है। धमाके की जगह को देखकर लगता नहीं कि ये आत्मघाती हमला होगा।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ये अब तक साफ़ नहीं हो रहा है कि घटनास्थल पर विस्फोटक कार से लाए गए थे या मोटरबाइक पर।

इससे पहले समा टीवी से बात करते हुए लाहौर के उपायुक्त मुदासिर रियाज़ ने कहा था कि धमाके में 12 लोग ज़ख़्मी हुए हैं। घायलों में बच्चे और महिलाए भी शामिल हैं।

पाकिस्तान से बीबीसी संवाददाता शुमाइला जाफ़री ने बताया कि पाकिस्तानी प्रांत पंजाब के अधिकारियों ने एक व्यक्ति के मौत की पुष्टि की है। यह धमाका लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक और जमात उद दावा के प्रमुख हाफ़िज़ सईद के एक आवास के पास हुआ है।

बीबीसी को एक अधिकारी ने बताया कि ये धमाका जिस जगह हुआ, वहाँ के एक घर का इस्तेमाल हाफ़िज़ सईद भी करते रहे हैं। इसी घर को जाने वाले चार रास्तों में से एक में विस्फोट हुआ है। इस घर पर पुलिस हमेशा मौजूद रहती है।

हाफ़िज़ सईद के सारे घर और ठिकाने सरकार की कस्टडी में है और उन पर दिन-रात पुलिस का पहरा रहता है।

राहत बचाव टीम 1122 के प्रवक्ता ने पाकिस्तानी मीडिया से बताया कि अभी ये साफ़ नहीं हो पाया है कि गैस पाइपलाइन फटी या फिर सिलिंडर।

उन्होंने कहा कि अभी तक धमाके की वजह स्पष्ट नहीं है। लाहौर के उपायुक्त मुदासिर रियाज़ मलिक ने इस धमाके में मदद के लिए सभी राहत बचाव कार्य को मौक़े पर पहुँचने का निर्देश दिया है। उन्होंने अस्पतालों के इमर्जेंसी वॉर्ड को अलर्ट कर दिया है।

टीवी फुटेज में दिख रहा है कि आसपास के घरों को नुक़सान हुआ है।  पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बज़दार ने इस धमाके की जाँच का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने भी इस धमाके को अंजाम दिया है उन्हें क़ानून के कटघरे में लाया जाएगा।

 

(आईबीटीएन के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

इस खबर को शेयर करें

शेयरिंग के बारे में

विज्ञापन

https://www.ibtnkhabar.com/

 

https://www.ibtnkhabar.com/

LIVE: Watch TRT WORLD


https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/

https://www.ibtnkhabar.com/